अर्जुन सिंह ने पंजाब में स्थिति बिगड़ने के संबंध में आगाह किय
 केंद्रीय मंत्री अर्जुन सिंह ने अपैल 2006 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आगाह किया था कि पंजाब में स्थिति बिगड़ रही है और सीमावर्ती राज्य में आतंकवाद के फिर से सिर उठाने की आशंका है।
राज्य में आतंकवाद की समस्या फिर शुरू होने की सिंह की आशंका सही साबित नहीं हुयी हालांकि वह उस समय पार्टी की प्रदेश सरकार के कामकाज में ै कमियों ै का जिक्र करने से नहीं चूके।
इस वाकया का जिक्र उनकी जीवनी ै अर्जुन सिंह .ं एक सहयात्री इतिहास का ै में किया गया है। पत्रकार रामशरण जोशी द्वारा लिखी गयी यह पुस्तक अभी जारी नहीं हुयी है।
पुस्तक के अनुसार सिंह ने 16 अपैल 2006 को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि पंजाब में स्थिति बिगड़ रही है और जल्दी ही स्थिति गंभीर बन सकती है।
पत्र में कहा गया था कि ै आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले सभी मूल तत्व प्रकट हो रहे हैं और कई खालिस्तानी कार्यक्रर्ता राज्य में घुस गए हैं तथा उन्हें वहां सुरक्षा मिल रही है। ै
इसमें मुख्यमंत्री के रूख को लेकर भी टिप्पणी की गयी है। उस समय अमरिन्दर सिंह कांग्रेस सरकार की अगुवाई कर रहे थे। सिंह आपरेशन ब्लूस्टार के बाद आतंकवाद के चरम दौर में वहां राज्यपाल थे और उन्होंने यह टिप्पणी प्रदेश के पूर्व राज्यपाल के रूप में की थी।
जारी भाषा
Close